हेरोइन लेकर पुंछ से आए थे नशा तस्कर, नारको आतंकवाद से जुड़ रहे तार

हेरोइन लेकर पुंछ से आए थे नशा तस्कर, नारको आतंकवाद से जुड़ रहे तार

सुंदरबनी में बरामद गई की करोड़ों रुपये की हेरोइन पुंछ से लाई गई थी। इससे साफ है कि यह हेरोइन पाकिस्तान से आई थी। यह आशंका भी पुख्ता हो रही है कि यह मामला नारको आतंकवाद से जुड़ा हो सकता है। क्योंकि हेरोइन एलओसी के नजदीक से ली गई है। यहां से अकसर हेरोइन को आतंकी गतिविधियों के लिए भेजा जाता है।

बता दें कि पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले ओंकार सिंह और शमशेर सिंह को सुंदरबनी के पास एक जून की रात टवेरा कार नंबर जेके01एबी 5470 से 25 किलो हेरोइन के साथ दबोचा गया था।

सूत्रों का कहना है कि यह हेरोइन पुंछ जिले के मेंढर स्थित एलओसी से उठाई गई। पंजाब के तस्कर इसे लेकर एक ऐसे वाहन में आ गए, जिसमें कई यात्री थे। जानबूझ कर मैक्सी कैब वाहन को चुना गया, ताकि रास्ते में कहीं पर जांच न हो।

आमतौर पर हेरोइन की तस्करी व्यवसायिक वाहनों में की जाती है। हालांकि राजोरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह का कहना है कि अभी इस मामले में कोई जानकारी साझा नहीं की जा सकती है। जांच जारी है और शुरूआती चरण में है।

पंजाब पुलिस से मांगा रिकॉर्ड

सूत्रें का कहना है कि राजोरी पुलिस ने पंजाब की गुरदासपुर जिला पुलिस से दोनों आरोपियों की जानकारी मांगी है। यह देखा जा रहा है कि इनका पूर्व में नशा तस्करी को लेकर कोई रिकार्ड है या नहीं। हालांकि बताया जा रहा है कि यह दोनों पहले भी नशा तस्करी में संलिप्त रहे हैं। इनके खिलाफ पंजाब में जांच हो रही है।

राजोरी-पुंछ में नशा तस्करी का नेटवर्क मंजूर के पीओके से चलाने का शक

एक तरफ जहां राजोरी-पुंछ में मौजूद आतंकी पकड़ में नहीं आ रहे। वहीं कुख्यात नशा तस्कर मंजूर अहमद भी पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा है। मंजूर अहमद नौशेरा के एलओसी स्थित गांव सरयाह का रहने वाला है।

11 सितंबर 2021 में मंजूर अहमद एक साथी के साथ मिलकर 1.64 करोड़ रुपये की नकदी फेंककर चला गया था। दोनों को सेना ने रोकना चाहा, तो बैग छोड़कर भाग गए। ऐसी आशंका है कि मंजूर अहमद अपने साथी के साथ पीओके चला गया। यहां से वह नशा तस्करी का नेटवर्क चला रहा है। दो साल से इसका अता पता नहीं मिला है। सूत्रों का कहना है कि मंजूर पीओके में है। वह वहां से पंजाब में मौजूद नशा तस्करों के साथ मिलकर काम कर रहा है। पंजाब के तस्करों के मंजूर का भाई सिकंदर लगातार संपर्क में रहा है।

भाई पंजाब पुलिस ने पकड़ा, नौशेरा से फरार

बता दें कि मंजूर अहमद का भाई सिकंदर हयात पंजाब पुलिस ने पकड़ा था। सिकंदर के घर से 29 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी। वह भी नशा तस्करी में पकड़ा गया था। अभी कुछ दिन पहले ही सिकंदर को नौशेरा लाया गया था। वह पुलिस को चकमा देकर नौशेरा थाने से फरार हो गया।

Related posts